अनुबंध आधार पर एनआईटी हमीरपुर में भरे जाएंगे 65 पद

अनुबंध आधार पर एनआईटी हमीरपुर में भरे जाएंगे 65 पद

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर ने सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल समेत 14 अलग-अलग विभागों में खाली चल रहे पदों को स्टॉप गैप योजना के तहत अनुबंध पर भरने का निर्णय लिया है। वर्तमान में संस्थान में संकाय के 65 से अधिक पद खाली चल रहे हैं। विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसलिए संस्थान की ओर से अस्थायी नियुक्तियां की जा रही हैं।

एनआईटी प्रशासन ने स्थायी तौर पर इन पदों को भरने के लिए बीते माह इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए थे। वर्तमान में आवेदन पत्रों की छंटनी प्रक्रिया चल रही है। बोर्ड ऑफ गवर्नर और शिक्षा मंत्रालय की औपचारिकताओं को पूरा करने में एक समय लगेगा। तब तक विद्यार्थियों की पढ़ाई सुचारू रूप से चलती रहे, इसके लिए अनुबंध पर अस्थायी भर्तियां करने का निर्णय लिया गया है।

वर्तमान में एनआईटी हमीरपुर में स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं में 4,000 के करीब विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। 16 अगस्त से 19 अगस्त तक संस्थान में साक्षात्कार होंगे। पीएचडी डिग्री धारक को 80 हजार और एमआर्क-एम प्लानिंग डिग्री धारक को 70 हजार रुपये मासिक वेतन मिलेगा। एनआईटी के निदेशक प्रो. एचएम सूर्यवंशी ने कहा कि संस्थान में खाली पदों को अनुबंध पर अस्थायी तौर पर भरने का निर्णय लिया गया है। दस्तावेजों के सत्यापन,साक्षात्कार का शेड्यूल भी जारी किया गया है।

इन 14 विभागों में भरे जाएंगे इतने पद

सिविल इंजीनियरिंग 5
मेकेनिकल इंजीनियरिंग 1
आर्किटेक्चर 4
मेटीरियल साइंस एंड इंजीनियरिंग 4
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग 6
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग 3
केमिकल इंजीनियरिंग 3
केमिस्ट्री 3
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग 11
मैथेमेटिक्स एंड साइंटिफिक कंप्यूटिंग 8
ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंसेज 6
मैनेजमेंट स्टडीज 1
फिजिक्स एंड फोटोनिक्स 9
सेंटर फोर एनर्जी 1

इन तिथियों पर होंगे दस्तावेजों का सत्यापन और साक्षात्कार

16 अगस्त को सिविल इंजीनियरिंग, मेकेनिकल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर विभाग, मेटीरियल साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग, 17 को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, केमिस्ट्री, 18 को कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, मैथेमेटिक्स एंड साइंटिफिक कंप्यूटिंग, ह्यूमैनिटीज एंड सोशल साइंसेज, मैनेजमेंट स्टडीज और 19 को फिजिक्स एंड फोटोनिक्स व सेंटर फोर एनर्जी विभाग के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन और साक्षात्कार होंगे।

Related posts